उत्तर प्रदेशजालौन

पेड़ लगाओ – पेड़ बचाओ गोष्ठी में पालिकाध्यक्ष तथा रेंजर ने वृक्षारोपण पर दिया जोर13 लाख से पौधे रोपित करने की तैयारी पूरी 

कालपी(जालौन) वन क्षेत्राधिकारी संजय कुमार की मौजूदगी में पेड़ लगाओ पेड़- बचाओ गोष्ठी नगर पालिका अध्यक्ष अरविंद यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गयी।इस दौरान वर्तमान सीजन में 13 लाख से अधिक शोभाकार, छायादार तथा फलदार वृक्ष रोपित किये जाने का आव्हान किया गया।

पेड़ लगाओ – पेड़ बचाओ गोष्ठी में पालिकाध्यक्ष तथा रेंजर ने वृक्षारोपण पर दिया जोर

 

13 लाख से पौधे रोपित करने की तैयारी पूरी

 

 

कालपी(जालौन)

 

वन क्षेत्राधिकारी संजय कुमार की मौजूदगी में पेड़ लगाओ पेड़- बचाओ गोष्ठी नगर पालिका अध्यक्ष अरविंद यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गयी।इस दौरान वर्तमान सीजन में 13 लाख से अधिक शोभाकार, छायादार तथा फलदार वृक्ष रोपित किये जाने का आव्हान किया गया।

 

वन राजि क्षेत्र कालपी के परिसर में स्थित नर्सरी में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये पालिकाध्यक्ष अरविंद यादव ने कहा कि शुद्ध पर्यावरण तथा धरती को हरा भरा करने के लिए वृक्षों का होना बहुत ही जरूरी है। इसलिए सभी नागरिक जागरुक होकर पौधों को रोपित करें। तथा पेड़ों को संतान की तरीके से संरक्षित करें।

 

कार्यक्रम में पवन क्षेत्र अधिकारी संजय कुमार यादव ने बताया कि उपवन संरक्षक प्रदीप कुमार के निर्देशन पर इस वर्ष सीजन में वनराजि क्षेत्र कालपी में 444 हेक्टेयर भूमि में वृहद वृक्षारोपण कार्य के अंतर्गत 13 लाख से अधिक शोभाकार छायादार पेड़ लगाये जाने की योजना है।किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहली बारिश होते ही पौध लगाने का कार्य शुरू हो जाएगा। नेशनल हाईवे के किनारे छायादार एवं फलदार वृक्ष लगाकर हराभरा किया जाएगा। वन क्षेत्राधिकारी संजय कुमार यादव ने बताया कि वनराजि क्षेत्र के अलग-अलग जंगलों तथा सार्वजनिक स्थानों में पौधारोपण करने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। भूमि में अग्रिम मृदा कार्य भी पूरा कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिन ग्रामों में पौधारोपण किया जाएगा उनमें जोल्हूपुर में 55 हेक्टेयर भूमि में, छौंक गांव में 40 हेक्टेयर, हरकूपुर में 20 हेक्टेयर, शाहजहांपुर 15 हेक्टेयर, उकासा में 20 हेक्टेयर, जयरामपुर में 15 हेक्टेयर, आलमपुर में 75 हेक्टेयर, इमिलिया में 90 हेक्टेयर, काशीरामपुर में 20 हेक्टेयर, सुल्तानपुर में 40 हेक्टेयर भूमि में पौधरोपण किया जाएगा। वन क्षेत्राधिकारी के अनुसार झांसी-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे 17 हेक्टेयर भूमि में अभियान के तहत छायादार तथा फलदार वृक्ष लगाए जायेंगे। उन्होंने बताया कि पहली ही बारिश में पौधरोपण अभियान शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए विभाग के द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गोष्ठी में हरि ओम, प्रदीप कुमार के अलावा ग्राम प्रधान तथा सभासद गण प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रिपोर्ट= हिमांशु सोनी ज़िला संपादक वंदे भारत लाइव टीवी न्यूज़ जालौन।

खबर व विज्ञापन के लिए संपर्क करे = 8887592943

Vande Bharat Live Tv News

HIMANSHU SONI JALAUN UP

I am District Head vande Bharat live tv news jalaun up
Back to top button
error: Content is protected !!