A2Z सभी खबर सभी जिले कीUncategorizedअन्य खबरेदेशराजस्थानशिक्षा

प्रवेशोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन 

सीकर. राजकीय हरबख्श खेतान उच्च माध्यमिक विद्यालय दांँतारामगढ़ में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप प्रधानाचार्य रामगोपाल जाखड़ ने की। उप प्रधानाचार्य नंदकिशोर मीणा ने बताया कि कक्षा 12 विज्ञान वर्ग के छात्र मुकेश यादव का 93.20 प्रतिशत अंको के साथ इंस्पायर अवॉर्ड प्राप्ति के साथ ही लैपटॉप स्कीम में भी चयन हुआ है। इसी प्रकार पायल कुमावत का लैपटॉप स्कीम एवं 15 छात्राओं का गार्गी पुरस्कार के लिए चयन हुआ हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ शिक्षिका ललिता कंवर ने बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए प्रतिभाओं को विद्यालय परिवार की तरफ से माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रभारी कविता मीणा के नेतृत्व में स्वयं सेवकों को उत्कर्ष कार्य के लिए प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

वोकेशनल एजुकेशन प्रभारी लक्ष्मी कुमावत ने विद्यार्थियों को वोकेशनल गाइडेंस एवं कैरियर काउंसलिंग करते हुए व्यवसायिक पाठ्यक्रम चुनने पर बल दिया। अध्य्क्ष के उद्बोधन में उप प्रधानाचार्य रामगोपाल जाखड़ ने नैतिक शिक्षा पर बल देते हुए आदर्श नागरिक बनने का आह्वान किया। स्पेशल एजुकेटर गुलशन कुमार ने विशेष शिक्षा से अवगत करवाते हुए विशेष आवश्यकता वाले बालक–बालिकाओं को सामान्य विद्यालयों में प्रवेश दिलाने की आवश्यकता जताई। व्याख्याता राजेश कुमार एवं शारिरिक शिक्षक श्याम सुंदर टेलर ने प्रवेशोत्सव रैली का संचालन करते हुए मुख्य बाज़ार ,थाना स्टैंड ,बैंक वाली गली एवं मुख्य मार्गों से होते हुए विद्यालय पहुँची।

ग्रामीणजनों द्वारा जगह–जगह रैली का स्वागत किया गया। इस अवसर रैली के अग्रिम भाग में प्रतिभावान छात्रों को रथ रूपी वाहन में डीजे के साथ नाचते झूमते हुए बच्चों एवं शिक्षकों ने शिक्षा के प्रति ग्रमीण जनो को जागरूक करते हुए नव प्रवेशी बालकों को विद्यालय में प्रवेश दिलाने के लिए प्रेरित किया। रैली के दौरान शिक्षा विभाग की योजनाओं से सम्बंधित पम्पलेट का वितरण किया गया। व्याख्याता सुरेश कुमार ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए नामांकन बढ़ाने के लिए प्रोत्सहित किया। इस अवसर पर व्याख्याता रघुवीर सिंह, श्रवणलाल, मंजू, उर्मिला, सुनीता मीणा, पिंकी, गणेश नारायण, जगन सिंह, ललिता सोनी सहित समस्त स्टाफ़ सदस्यों ने प्रवेशोत्सव अभियान का व्यापक प्रचार प्रसार किया।

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!