A2Z सभी खबर सभी जिले कीUncategorizedअन्य खबरेउत्तर प्रदेशदेशनई दिल्लीभीलवाड़ाराजनीतिराजस्थान
Trending

Parliament Session 2024 सांसद की शपथ , पीएम ने जोड़े हाथ

आज 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र का पहला दिन है। शुरुआत यूं तो काफी हंगामेदार रही, लेकिन इस बीच लोकतंत्र की सुंदर तस्वीर भी दिखाई दी। शपथ के बाद पीएम मोदी ने सभी सांसदों का अभिवादन किया, उस दौरान राहुल गांधी ने भी दोनों हाथों से पीएम का अभिवादन स्वीकार किया।

हाइलाइट्स

  • राहुल गांधी और पीएम मोदी ने एक दूसरे का किया अभिवादन
  • दोनों सांसदों ने एक दूसरे को देखकर जोड़े हाथ, साथ में अखिलेश यादव भी थे
  • आज 18वीं लोकसभा के संसद सत्र का पहला दिन, नए सांसदों का दिखेगा जलवा
pm modi rahul gandhi sansad satra
नई दिल्ली: 18वीं लोकसभा के संसद सत्र का आज पहला दिन है। लोकसभा अध्यक्ष नियुक्त होने तक सदन को चलाने की जिम्मेदारी प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब के हाथों में होगी। पहले दिन नवनिर्वाचित सांसदों ने सबसे पहले शपथ ली। इसमें सबसे पहला नाम पीएम नरेंद्र मोदी का था। मोदी के शपथ लेने के बाद एक अलग नजारा देखने को मिला। राजनीतिक मंच से पीएम के खिलाफ खूब बोलने वाले सांसद राहुल गांधी मोदी की तरफ हाथ जोड़े दिखाई दिए। उनके हाथ में संविधान की कॉपी भी थी। उनके साथ बाजू की सीट पर बैठे कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने भी राहुल के साथ पीएम मोदी का अभिवादन किया। बता दें कि यह सत्र 24 जून से 3 जुलाई तक चलने वाला है।

जब मोदी और राहुल ने किया एक दूसरे का अभिवावदन

लोकसभा में आज भारी हंगामे और प्रोटेम स्पीकर के विरोध के बीच एक स्वस्थ राजनीति की भी झलक दिखी। मौका था सांसदों के शपथ ग्रहण का, पीएम मोदी ने सबसे पहले सांसद के रूप में शपथ ली और सदन में मौजूद सभी सांसदों का अभिवादन कर रहे थे। इस बीच उन्होंने पंक्ति में आगे बैठे रायबरेली से सांसद राहुल गांधी का भी अभिवादन किया। राहुल भी कहां पीछे रहने वाले थे, उन्होंने भी अपनी सीट से मोदी का दोनों हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया। सदन के अंदर से आई यह तस्वीर अब चर्चा का विषय बन गई है। तस्वीर में एक और चीज थी जिसे एक बार में आप न देख पाएं हों। राहुल गांधी जब मोदी का अभिवादन कर रहे थे, तब उनके हाथ में संविधान की कॉपी भी थी। ये राहुल गांधी का मोदी को एक तरह से जवाब भी था।

रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल

राहुल गांधी ने इस बार के लोकसबा चुनाव में वायनाड और रायबरेली से सांसद चुनकर आए हैं। हालांकि उन्होंने सदन की कार्यवाही से पहले वायनाड सीट छोड़कर रायबरेली से सांसद रहने का फैसला किया था। वायनाड से अब उनकी बहन प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। वहीं उनके बाजू में बैठे सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज सीट से जीतकर संसद पहुंचे हैं।
Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!