A2Z सभी खबर सभी जिले कीLok Sabha Chunav 2024Uncategorizedअन्य खबरेकर्नाटककर्नाटकाटेक्नोलॉजीलाइफस्टाइल

इंदिरा गांधी बाल चिकित्सालय की त्वरित स्थापना

शरण प्रकाश पाटिल द्वारा गहन चिकित्सा इकाई, बर्न्स यूनिट तक ड्राइव

कलबुर्गी

कलबुर्गी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के परिसर में एक गहन देखभाल इकाई और एक जला उपचार इकाई के निर्माण के लिए आधारशिला रखी गई।

चिकित्सा शिक्षा, कौशल विकास, उद्यमिता और कल्याण मंत्री डॉ. शरणप्रकाश पाटिला ने कहा कि कलबुर्गी में प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी बाल अस्पताल की एक शाखा के निर्माण की आधारशिला अगले 3-4 महीनों में रखी जाएगी। कल्याणकर्नाटक क्षेत्र के बच्चों को सुपरस्पेशलिटी उपचार।

यहां कलबुर्गी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के परिसर में 30.14 करोड़। 50 बिस्तरों वाली गहन देखभाल इकाई की लागत 15.57 करोड़ रुपये है। उन्होंने 30 बिस्तरों वाली बर्न ट्रीटमेंट यूनिट के निर्माण के शिलान्यास समारोह में भाग लेते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि कलबुर्गी जिम्स के परिसर में क्रिटिकल केयर यूनिट और बर्न यूनिट की आधारशिला आज रखी गई है और ये इमारतें अगले डेढ़ साल में खड़ी हो जाएंगी।

हमारी सरकार ने गरीब लोगों के कल्याण के लिए कलबुर्गी में अधिक चिकित्सा सेवाएं प्रदान की हैं। जिम्स ने डॉक्टरों से कहा कि सरकार के बुनियादी ढांचे का उपयोग करते हुए डॉक्टरों और कर्मचारियों को पूरी सावधानी के साथ मरीजों की देखभाल करनी चाहिए। सुपरस्पेशलिटी, जयदेव अस्पताल का उद्घाटन 3 महीने में: कलबुर्गी नगर में जिम्स परिसर में निर्माण के अंतिम चरण में सुपरस्पेशलिटी अस्पताल और 371 बिस्तरों वाले जयदेव हार्ट अस्पताल का उद्घाटन अगले महीने किया जाएगा। फर्नीचर के लिए निविदाएं आमंत्रित की जाती हैं। उन्होंने कहा, भर्ती भी की जाएगी।

जिम परिसर में पुराने अस्पताल को तोड़ने के लिए 92 करोड़ रु. लागत पर 200 बिस्तर जच्चा-बच्चा एक अस्पताल बनाया जा रहा है. इसके अलावा जिम्स के पीछे किदवई हॉस्पिटल भी 72 करोड़ रु. उन्होंने कहा कि लागत से 150 बेड के विस्तार भवन का भी शिलान्यास किया जायेगा.

जिले के प्रभारी मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा कि 371जे की वजह से मेडिकल अस्पताल और अन्य संस्थान यहां आ पाए हैं. शिक्षा और रोजगार में आरक्षण के अलावा, कल्याण कर्नाटक की ओर अधिक अनुदान भी आ रहा है। हमारी सरकार सिर्फ इमारतें नहीं बना रही है. इसके बजाय, उन्होंने कहा, यह मानव संसाधनों के विकास को भी प्रोत्साहित कर रहा है।

मुख्यमंत्री के सलाहकार, विधायक बीआर पाटिल, विधायक एमवाई पाटिल, एमएलसी थिप्पन्नप्पा कामकानूर,

जगदेव गुट्टेदार, देविन्द्रप्पा मराथुरा, अब्दुल रशीदा, शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष मजहर आलम खान, सरकार की पांच गारंटी योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए जिला समिति की अध्यक्ष चंद्रिका परमेश्वरी, जिला कलेक्टर बी. फौजिया तरन्नुम, शहर पुलिस आयुक्त रा. चेतनकुमार, एस.पी. अक्षय हकाई, डीसीपीिकानिका सीकरीवाल, जीपीएएम सीईओ भंवरसिंह मीना, नगर निगम के उपायुक्त माधव गिट्टे, जिला सर्जन डॉ. ओमप्रकाश चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शिवकुमार पाटिल सहित JIMs सहयोगियों के मेडिकल और गैर-मेडिकल स्टाफ सदस्य उपस्थित थे। जिम्स निदेशक डॉ. उमेश एस.आर. स्वागत किया।

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!