A2Z सभी खबर सभी जिले कीसागरसिंगरौली

थोड़ा शर्म करो, जनता थक गई है आपका काम देखते-देखते, अब 15 अप्रैल तक तालाब का काम पूरा करो : शैलेंद्र जैन, विधायक

सागर। शहर की लाखा बंजारा झील (तालाब) के पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण के कामों का जायजा लेने के लिए विधायक शैलेंद्र जैन रविवार देर शाम झील पहुंचे। झील के अधूरे पड़े कामों को लेकर उन्होंने ठेकेदार को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि थोड़ा शर्म करो, जनता थक गई है आपका काम देखते-देखते। उन्होंने सख्त निर्देश दिए हैं कि 15 अप्रैल तक झील के बचे हुए कामों को पूरा करें। अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। रविवार देर शाम विधायक जैन झील के कामों का निरीक्षण करने संजय ड्राइव पहुंचे। उन्होंने संजय ड्राइव से मोंगा बंधान की ओर पैदल निरीक्षण करते हुए तालाब के बचे हुए कामों की स्थिति देखी। उन्होंने संजय ड्राइव के एंट्री गेट और पाथवे पर पड़े मलबे को देखकर ठेकेदार को जमकर फटकारा और कहा कि यह मलबा अगले 7 दिन में उठ जाना चाहिए। यहां की पूरी साफ सफाई करने के साथ प्लांटेशन का काम भी 10 दिन में पूरा करें। उन्होंने एलिवेटेड ब्रिज से संजय ड्राइव होते हुए मोंगा बंधान तक

तालाब किनारे पड़ी हुई जलकुंभी को अतिरिक्त मेन पॉवर लगाकर अगले तीन दिन में हटाने के निर्देश दिए हैं।
ट्रांसफार्मर की इसी सप्ताह टेस्टिंग करें : तालाब में लगे म्यूजिकल फाउंटेन को शुरू करने को लेकर उन्होंने स्मार्ट सिटी इंजीनियरों से पूछा तो इंजीनियरों ने बताया कि ट्रांसफार्मर लग गया है, चार्ज होते ही लाइटिंग और फाउंटेन की टेस्टिंग की जाएगी। फिलहाल एक बार म्यूजिकल फाउंटेन की टेस्टिंग हो चुकी है। विधायक जैन ने निर्देश दिए हैं कि ट्रांसफार्मर चार्ज होने के साथ ही लाइटिंग और म्यूजिकल फाउंटेन की टेस्टिंग करें।
क्रूज की ओर जाने वाले रैम्प की चौड़ाई बढ़ाएं : विधायक जैन ने क्रूज की ओर जाने वाले रैंप की चौड़ाई दोगुनी करने के निर्देश दिए हैं। ताकि क्रूज के शुरू होते ही लोगों को आने-जाने में असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही क्रूज का संचालन कर रहे ठेकेदार को पैदल बोट की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। वही फूड काउंटर एरिया के पास छतरी नुमा बैठक व्यवस्था बनाएं ताकि लोग छांव में बैठकर कुछ खा सके। उन्होंने बची हुई बाउंड्री वॉल का भी निर्माण करने के निर्देश भी निर्माण एजेंसी को दिए हैं।

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!