A2Z सभी खबर सभी जिले कीUncategorizedअन्य खबरेइन्दौरउज्जैनखरगोनभोपालमध्यप्रदेशरतलामशाजापुर

खकनार थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी का आतंक, पत्रकार की पिटाई की

सशक्त पत्रकार समिति, राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा, यूनाइटेड प्रेस ऑर्गेनाइजेशन ने मुख्यमंत्री एवं पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर दोषी पुलिसकर्मी को निलंबित करने की मांग की

बुरहानपुर। देश में आए दिन निष्पक्ष व निर्भीक पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों पर झूठे मुकदमे, हमले व मारपीट से संबंधित मामले रोज प्रकाश में आ रहे हैं। बीते रविवार को भी बुरहानपुर में इसी तरह का मामला सामने आया, जिसमें खकनार थाने में पदस्थ एलएम मौर्य सहायक उपनिरीक्षक द्वारा खकनार निवासी पत्रकार प्रकाश जाधव को थाने बुलाकर उसके साथ अभद्र व्यवहार कर गाली गलौज की ओर उसकी पिटाई कर दी, थाने में इनका आतंक वीडियो में साफ देखने को मिला, पुलिस की वर्दी का दुरुपयोग करते हुए यह पीड़ित को धमकाते और पीटते नजर आए। दरअसल मामला जमीन व मकान बनाने से जुड़ा है, पत्रकार अपनी 25 वर्ष पुरानी जमीन पर निवास करने हेतु उसका मकान बना रहा है, जिस पर ग्राम पंचायत के उप सरपंच राजू चौहान ने आपत्ति ली और 19 अप्रैल को 100 नंबर डायल कर पुलिस बुलाकर पत्रकार प्रकाश जाधव की शिकायत की। शिकायत बाद पुलिस ने पीड़ित को थाने ले गई जिसके बाद पुलिस ने प्रकाश जाधव पर ही धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए पीड़ित पर ही केस बना दिया।

पीड़ित ने कहा पुलिसकर्मी उपसरपंच के पक्ष में रहते हुए गलत कार्रवाई कर रहे हैं मेरे पास मकान के दस्तावेज है और उक्त मामला राजस्व विभाग से जुड़ा है, इसमें पुलिस कार्रवाई कर रही है, जिसके बाद खकनार थाने में पदस्थ एलएम मौर्य सहायक उपनिरीक्षक आग बबूला हो गए और पीड़ित पत्रकार की पिटाई कर दी। बता दे कि पीड़ित पत्रकार प्रकाश जाधव को पूर्व से ही आभास था कि पुलिस उसके साथ मारपीट कर सकती है, जिसके चलते सुरक्षा की दृष्टिगत रखते हुए और अपने पास सबूत के तौर पर कुछ हो जिस हेतु पत्रकार ने अपने मोबाइल से थाने के भीतर जाने के पूर्व ही अपने मोबाइल का कैमरा चालू कर लिया और उसके बाद मारपीट गाली गलौज की पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई।

हालांकि पुलिस ने पत्रकार द्वारा वीडियो बनाए जाने पर आपत्ति जताई और कहां की थाने की गोपनीयता भंग कर रहे हो अपना कैमरा बंद करो, तभी पत्रकार ने जवाब दिया कि भले ही आप मेरी जान ले लो लेकिन कैमरा बंद नहीं होगा क्योंकि तुम मेरे साथ मारपीट कर रहे हो और इस मारपीट का वीडियो में उच्च अधिकारियों को बताकर न्यायालय में जाकर उचित कार्रवाई की मांग करूंगा। इस पूरे मामले को लेकर सशक्त पत्रकार समिति, यूनाइटेड प्रेस ऑर्गेनाइजेशन राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा के पदाधिकारियों में तफज्जुल हुसैन मुलायम वाला प्रदेश महासचिव राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा, उमेश जंगाले प्रदेश अध्यक्ष सशक्त पत्रकार समिति, रिजवान अंसारी प्रदेश अध्यक्ष यूनाइटेड प्रेस ऑर्गेनाइजेशन व अन्य पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार को पत्र सौंपते हुए ऐसे पुलिसकर्मी जो पुलिस की साफ़ सुथरी छवि खराब करने में लगे हैं, जिनकी वजह से पुलिस विभाग का नाम बदनाम हो रहा है ऐसे पुलिस कर्मियों को निलंबित कर उसके ऊपर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए, प्रदेश महासचिव तफज्जुल हुसैन मुलायम वाला ने कहा कि ऐसी घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं, उचित कार्रवाई होना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश जंगाले ने कहा कि जो भी व्यक्ति पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार, अभद्र भाषा शैली का उपयोग व मारपीट कर रहा है, ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होना जरूरी है। प्रदेश अध्यक्ष रिज़वान अंसारी ने कहा कि एसपी साहब ने आश्वासन दिए हैं, हमें भरोसा है कि वह इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई जरूर करेंगे। वहीं पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने कहा कि जल्द ही इस मामले की जांच कर जो भी दोषी होगा उन पर कार्रवाई की जाएंगी। उक्त मामले को लेकर माननीय मुख्यमंत्री एवं आईजी व डीआईजी से भी शिकायत की गई। इस दौरान विनोद लोंढे, प्रीतम महाजन, अनिल महाजन, तौकीर आलम, संजय रघुवंशी, ओपी श्रीवास, कलीम खान, सोहेल खान, फैसल समरोज, संदीप भालसिंह, भगवानदास शाह, मो. इकबाल, कुणाल दसोरे, प्रकाश जाधव सहित आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!