A2Z सभी खबर सभी जिले कीमध्यप्रदेश

लोकसभा चुनाव के दौरान सीहोर विधानसभा के बैग के उत्कृष्ट कार्य करने वाले सदस्यों को आज 28 जून को 3:00 बजे गल्ला मंडी प्रांगण में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

संदीप छाजेड़

आष्टा में बैग के सदस्यों का सम्मान समारोह आयोजित

 

मुझे उस टीम का मुखिया होने पर गर्व है, जिसमें आप जैसे कर्मठ शासकीय सेवक हैं- कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह

 

दृढ़ इक्षा शक्ति हो तो कोई कार्य असंभव नहीं- कलेक्टर श्री सिंह

 

लोकसभा चुनाव में सीहोर को अग्रणी मतदान प्रतिशत वाले जिलों में शामिल होने पर बैग के सदस्यों को कलेक्टर ने किया सम्मानित

 

सीहोर, 28 जून 2024

लोकसभा निर्वाचन के पश्चात् आष्टा में बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों के सम्मान समारोह में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने बैग के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण में लगातार मतदान का प्रतिशत गिर रहा था। भीषण गर्मी का दौर चल रहा था। ऐसे में मतदाताओं को घर से निकाल कर पोलिंग बूथ तक पहुंचाना हमारे लिए एक बड़ी चुनौति थी। लेकिन बूथ लेवल अवेयरनेश ग्रुप के आप सभी सदस्यों ने इस चुनौती को न केवल स्वीकार किया, बल्कि अथक प्रयास कर मतदान का प्रतिशत बढ़ाते हुए सीहोर जिले को मतदान प्रतिशत के मामले में अग्रणी जिलों में शामिल कर दिया है। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है, कि मैं उस टीम का मुखिया हॅूं जिस टीम में आप जैसे कर्मठ शासकीय सेवक हैंl

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, कोटवार, रोजगार सहायक, पंचायत सचिव, पटवारी, शिक्षक, स्व-सहायता समूह की बहनों सहित बैग के सभी सदस्यों ने समर्पित होकर अपनी पूरी उर्जा और अधिकतम क्षमता के साथ एक टीम भवना के साथ काम किया है, जिसके परिणाम स्वरूप ही मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सफल हुए हैं। श्री सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शी, शांतिपूर्ण तथा निर्विघन रूप से सम्पन्न करानें में जिला प्रशासन तथा पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ वे सभी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से योगदान दिया है।

 

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दोनो चरणों लगतार मतदान प्रतिशत का गिरना हमारे लिए चिंता का विषय था और इसे कैसे बढ़ाया जाए इसे लेकर बैग की कार्यशालाएं आयोजित कर मैने अधिक से अधिक मतदान कराने का संकल्प दिलाया था। आपने इस संकल्प को पूरा करने के लिए अपनी पूरी उर्जा लगा दी और यह दिखा दिया कि दृढ़ इक्षा शक्ति हो तो कोई काम असंभव नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी लक्ष्य को पाने के लिए समर्पण के साथ टीमवर्क के रूप में कार्य किया जाए तो सफलता निश्चित ही मिलती है। श्री सिंह ने कहा कि भविष्य में जनहित के कार्यों के लिए आप इसी तरह पूरी लगन और निष्ठा से काम करेंगे। सम्मान समारोह में जिला पंचायत सीईओ श्री आशीष तिवारी ने बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सभी सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर एसडीएम श्रीमती स्वाती मिश्रा, जनपद सीईओ श्री अमित व्यास सहित अनेक अधिकारी कर्मचारी एवं बैग के सदस्य उप­स्थित रहे।

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!