A2Z सभी खबर सभी जिले कीUncategorizedअन्य खबरेमंडलामध्यप्रदेश

मोहन सरकार का पहला बजट आजः मंडला जिले वासियों को बजट से काफी उम्मीदें, विधायकों ने अपने क्षेत्रों के विकास के लिए भेजे प्रस्ताव,*

हेमंत नायक(लकी)मंडला मध्य प्रदेश

वंदे भारत लाइव टीवी न्यूज़

बुधवार को डॉ. मोहन यादव सरकार का पहला बजट पेश होगा। डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा चौथी बार बजट पेश करने जा रहे है। इस बजट से मंडला जिले के लोगों काफी उम्मीदें हैं। जिले में बेहतर सड़क कनेक्टिविटी, सिंचाई, पेयजल, रोजगार के साधन, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में विकास कार्यों की आवश्यकता है। ऐसे में प्रदेश की इस नई सरकार के पहले बजट से जिलेवासियों को काफी उम्मीदें हैं।

 

मंडला विधायक और प्रदेश सरकार में पीएचई मंत्री संपतिया उड़के ने जिले में पेयजल की उपलब्धता संबंधी प्रस्तावों की मंजूरी की उम्मीद जताई है। साथ ही उन्होंने बताया कि मंडला विधानसभा क्षेत्र सहित जिले के विभिन्न विकास कार्यों के प्रस्ताव हैं।

 

बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा ने बताया कि बजट से पूर्व उन्होंने सरकार से विभिन्न मांगें रखीं हैं। उनके द्वारा बिछिया विधानसभ क्षेत्र में नई सडकों और सड़कों के चौड़ीकरण के कई प्रस्ताव दिए गए हैं। उनकी घुघरी में रेस्ट हाउस बनाये जाने की मांग है।

साथ ही उन्होंने कहा कि बिछिया बाइपास और अंजनिया में फ्लाई ओवर की घोषणा की जा चुकी है। इन्हें बजट में शामिल किया जाए। उन्होंने बिछिया में विभिन्न सौंदर्गीकरण के प्रस्तावों की भी मंजूरी की उम्मीद जताई है। निवास विधायक चैन सिंह वरकड़े ने बताया कि क्षेत्र में सिंचाई के लिए बरगी बांध से लिफ्ट एरिगेशन परियोजना की प्रमुख मांग है।

 

साथ ही पड़ोसी जिलों डिंडोरी और जबलपुर की सीमा क्षेत्र को जोड़ने वाली 13 सडक ऐसी ही हैं जिनमें महज कुछ दूरी की सड़क बनाने से सीमा क्षेत्रों के गांवों के बीच आवागमन सुलभ हो जायेगा। उन्होंने प्रदेश सरकार के पेश होने वाले बजट से अपने इन प्रस्तावों की मंजूरी की उम्मीद जताई है।

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!