A2Z सभी खबर सभी जिले कीLok Sabha Chunav 2024Uncategorizedअन्य खबरेदेशमहेंद्रगढ़हरियाणा

हरियाणा महेन्द्रगढ़-डीसी की अध्यक्षता में 183 नागरिकों ने रखी समस्या

हरियाणा महेन्द्रगढ़-डीसी की अध्यक्षता में 183 नागरिकों ने रखी समस्या

पत्रकार मंजीत डाबला महेन्द्रगढ़ हरियाणा 

 

डीसी की अध्यक्षता में 183 नागरिकों ने रखी समस्या

हर शिकायत पर निश्चित अवधि में हो कार्यवाही

महेन्द्रगढ़ नारनौल, 24 जून। राज्य सरकार के निर्देशानुसार आज लघु सचिवालय में उपायुक्त मोनिका गुप्ता (आईएएस) की अध्यक्षता में आयोजित समाधान शिविर 183 नागरिकों ने अपनी शिकायतें रखी। इनमें से कइयों का मौके पर समाधान किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा भी मौजूद थे।
समाधान शिविर के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समाधान शिविर में आने वाली हर शिकायत पर अधिकारी अपने कॉमेंट लिखें। इसे आनलाइन पोर्टल पर चढ़ाया जाता है। इस दौरान उस पर सही तरीके से इंट्री होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हर शिकायत की निश्चित अवधि में ही कार्यवाही होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि समाधान शिविरों में प्रोपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, भूमि पंजीकरण, स्थानीय निकाय से अनापत्ति प्रमाण पत्र, नगर पालिकाओं से नक्शे की स्वीकृति, समाज कल्याण विभाग की विभिन्न पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, पुलिस से संबंधित शिकायतों, बिजली, सिंचाई, जनस्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों की सुनवाई की जा रही है।
इस अवसर पर एसडीएम डा जितेंद्र सिंह, नगराधीश मंजीत सिंह व अन्य विभागों के अधिकारी ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

पीपीपी का अलग कैंप लगाकर किया जा रहा समाधान डीसी कोर्ट में अलग से कैंप लगाकर मौके पर ही नागरिकों का समाधान किया। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान तुरंत कंप्यूटर पर आनलाइन शिकायतें दूर की गई।

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!