A2Z सभी खबर सभी जिले कीउज्जैनदेवासमध्यप्रदेशशाजापुर

गजेंद्र जी पाटीदार की पुण्य स्मृति में थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के सहायतार्थ रक्तदान शिविर का आयोजन*

देवास,:- ग्राम दत्तोतर  के निवासियों द्वारा स्वर्गीय गजेंद्र जी पाटीदार की पुण्य स्मृति में रक्तदान शिविर और नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया |
इस शिविर में कुल 125 यूनिट स्वेच्छिक रक्तदान हुआ जिसका संग्रहण सिविल अस्पताल उज्जैन की ब्लड बैंक की टीम द्वारा किया गया ।
यह संगृहीत रक्त थैलेसीमिया, कैंसर और दुर्घटना ग्रस्त मरीजो के लिए संजीवनी का काम करेगा । शिविर का आयोजन दतोत्तर के ग्रामवासी एव दतोत्तर मित्र मंडली द्वारा किया गया ।
दत्तोतर ग्राम में यह पहला रक्तदान शिविर आयोजित किया गया जिसमें गांव के युवा वर्ग द्वारा बढ़ चढ़कर इस पुण्य कार्य मे अपनी उपस्थिति लगाई गई । शिविर में डॉ राहुल पाटीदार (आनन्दम् नेत्रालय) सांवेर रोड उज्जैन द्वारा नेत्र परीक्षण भी किया गया
शिविर के दौरान डॉ गोविंद जी पाटीदार द्वारा रक्तदान की उपयोगिता को प्रकाशित किया, उन्होंने कहा कि रक्तदान से दुगना फायदा होता है -पहला आपके रक्तदान से किसी जरूरतमंद को जीवनदान मिलता है और दूसरा रक्तदाता को शारीरक स्वस्थता का भी लाभ मिलता है ।
शिविर सहयोगी समस्त ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि रक्तदान शिविर थैलेसीमिया पीड़ित बच्चो के लिए लगाया गया है जिनके शरीर मे रक्त कणिकाओं का निर्माण नही होता और इन बच्चो को नियमित रक्त की आवश्यकता बनी रहती है ।
शिविर के दौरान सिविल अस्पताल उज्जैन की टीम का सराहनीय योगदान रहा ।
शिविर के समापन पर गजेंद्र पाटीदार मित्र मंडल द्वारा सभी रक्तदाताओं का सम्मान किया गया और आभार माना गया

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!