A2Z सभी खबर सभी जिले कीLok Sabha Chunav 2024Uncategorizedअन्य खबरेगुनामध्यप्रदेश

गुना पुलिस द्वारा बच्‍चों के लिये आयोजित किये गये एक माह के समर केंप का हुआ समापन

समर केंप में अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा बच्‍चों को कराटे, टेबिल टेनिस, वालीबॉल, क्रिकेट,फुटबॉल, हेण्‍डबॉल, खो-खो,बैटमिंटन, ड्रॉइंग, मेंहदी, कड़ाई,बुनाई आदि का दिया गया निःशुल्क प्रशिक्षण

 गुना/  पुलिस मुख्‍यालय के निर्देशों पर गुना पुलिस अधीक्षक  संजीव कुमार सिंहा द्वारा बच्‍चों के स्किल डब्‍लपमेंट हेतु दिनांक 16 मई से 15 जून 2024 तक लाल परेड ग्राउण्ड पर एक माह के लिये समर केंप (ग्रीष्मकालीन खेल शिविर) आयोजित कराया गया, जिसका दिनांक 16 मई 2024 को स्‍वयं पुलिस अधीक्षक गुना  द्वारा शुभारंभ किया गया था । समर केंप में बच्‍चों को कराटे, टेबिल टेनिस, वालीबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल, हेण्‍डबॉल, खो-खो, बैटमिंटन आदि खेल विधाओं सहित ड्रॉइंग, मेंहदी, कड़ाई, बुनाई का अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया ।

                  दिनांक 16 मई 2024 से दिनांक 15 जून 2024 तक एक माह के लिये आयोजित किये गये समर केंप का समापन कार्यक्रम पुलिस अधीक्षक  संजीव कुमार सिंहा के निर्देशानुसार रविवार दोपहर में एसडीओपी गुना  विवेक अष्‍ठाना के मुख्‍य आथित्‍य में लाल परेड मैदान स्थित इंडोर स्‍टेडियम में संपन्‍न हुआ ।

समर केंप में विभिन्न एक्टिविटीज में हिस्‍सा लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये एवं बच्‍चों के द्वारा इस अवसर पर सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुतियां भी दीं गईं । एसडीओपी  अष्‍ठाना द्वारा बच्‍चों से संवाद करते हुए कहा कि बच्चें गर्मियों की छुट्टियो में कुछ अच्छा और सार्थक सीखें इसी उद्देश्य से यह समर कैंप आयोजित किया गया था और हमारे बच्चों ने इतने कम समय में इतना अच्छा सीखकर, जो प्रदर्शन किया गया है वो तारीफे काबिल है । उन्होनें कहा कि स्कूलिंग के अलावा हम जो अन्य एक्टिीविटी को सीखते है, यह हमारी प्रतिभा को और निखारती है और इसका हमे भविष्य में लाभ भी मिलता हैं । अंत में सभी प्रतिभागी बच्चों की प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा इस सफल आयोजन के संचालन पर पूरी पुलिस टीम की सराहना भी की गयी ।

समर केंप के समापन अवसर पर पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों सहित समर कैंप में प्रतिभागी 100 बच्चे मौजूद रहे ।    

Vande Bharat Live Tv News
Back to top button
error: Content is protected !!